Monday, April 22, 2013

Sad Shayari - Part I (सैड शायरी - पार्ट I)

अगर भीगने का इतना ही शौक़ है बारिश में,
तो देखो ना मेरी आँखों में,
बारिश तो हर एक के लिए होती है,
लेकिन ये आँखें सिर्फ तुम्हारे लिए बरसती है… 




कभी   उसको भी मेरी याद सताती होगी,
अपनी  आँखों में मेरे  ख्वाब वोह सजाती होगी,
वोह जो हर वक़्त ख्यालों में बसी रहती है,
कभी तो वोह मेरी भी यादों में खो जाती होगी …. 







हंसने के बाद क्यों रुलाती है दुनिया,
जाने के बाद क्यों भुलाती है दुनिया,
ज़िन्दगी में क्या कुछ कसर बाकी थी,
जो मरने के बाद भी जलती है दुनिया…. 





गुलाब तो टूट कर बिखर जाता है,
पर खुसबू हवा में बरक़रार रहती है,
जाने वाले तो छोड़ के चले जाते हैं,
पर एहसास तो दिलों में बरक़रार रहते हैन…… 





गहरी थी रात लेकिन हम खोये नहीं,
दर्द बहोत था दिल में पर हम रोये नहीं,
कोई नहीं हमारा जो पूछे हमसे,
जग रहे हो किसी के लिए या सोये ही नहि……. 



आपकी यादों के सहारे जी लेते हैं,
आपसे मिलने की ख्वाइश लिए जी लेते हैं,
जीने को तो जी सकते हैं तेरे बगैर हम,
मिले अगर आप तो मर भी सकते हैं…. 




मेरा हर लम्हा चुरा लिया आपने,
आँखों को एक चाँद दिखा दिया आपने,
हमें ज़िन्दगी दी दिसि और ने,
पर प्यार इतना देकर जीना सिख दियाआपने…….




मोहब्बत हर इंसान को आजमाती है,
किसी से रूठ जाती है पर किसी पे मुस्कुराती है,
मोहब्बत खेल ही ऐसा है,
किसी का कुछ नहीं जाता किसी का सब कुछ चला जाता है।






दूर निगाहों से बार बार जाया न करो,
दिल को इस कदर तडपाया न करो,
तुम बिन एक पल भी जी नहीं सकेंगे हम,
ये एहसास बार बार दिलाया न करो… 







जादू सा है तेरी हर बात में,
याद आता है तू दिन और रात में,
कल देखा था जब तुम्हारा सपना,
तब भी था मेरा हाथ तुम्हारे हाथ मे…. 


प्यार करके जताएं ये जरुरी तो नहीं,
याद करके कोई बताये ये जरुरी तो नहीं,
रोने वाला तो दिल में ही रो लेता है.
आँख में आंसूं आयें ये जरुरी तो नहीं।
तन्हाई किसी का इंतज़ार नहीं करती,
किस्मत कभी बेवफाई नहीं करती,
उसने दूर होने का असर है वरना,
पर्ची कभी जिस्म पर वार नहीं करती .......

                                                                                                                                            Next Page >>

No comments:

Post a Comment