Monday, April 22, 2013

Love Shayari Page - I (लव शायरी पेज - I)




परछाई आपकी हमारे दिल में है,
यादे आपकी हमारी आँखों में है,
कैसे भुलाये हम आपको,
प्यार आपका हमारी साँसों में है .......




फिजा में महकती साम हो तुम,
प्यार में झलकता जाम हो तुम,
सिने में छुपाये फिरते हैं हम यादें तुम्हारी,
इसलिए मेरी ज़िन्दगी का दूसरा नाम हो तुम…… 



कुछ सोचूं तो तेरा ख्याल आ जाता है,
कुछ बोलूं तो तेरा नाम आ जाता है,
कब तक छुपाओं दिल की बात,
उसकी हर अदा पर मुझे प्यार आ जाता है .....



यादें अक्सर होती हैं सताने के लिए,
कोई रूठ जाता है फिर मान जाने के लिए,
रिश्ते निभाना कोई मुस्किल तो नहीं,
बस दिलों में प्यार चाहिये उसे निभाने के लिये…. 





तन्हाईयों में मुस्कुराना इश्क है,
एक बात को सब से छुपाना इश्क है,
यूँ तो नींद नहीं आती हमें रात भर,
मगर सोते सोते जागना और जागते जागते सोना इश्क है .....



ज़िन्दगी एक चाहत का सिलसिला है,
कोई मिल गया तो कोई बिछड़ गया,
जिसे हर पल माँगा मैंने दुआओं में,
खुद से मुझे वो बिना मांगे ही मिल गया ......



तुम हँसती हो मुझे हँसाने के लिए,
तुम रोटी हो मुझे रुलाने के लिए,
तुम एक बार रूठ के तो देखो,
अगर मरना भी पड़े तो मर जाऊंगा तुम्हारे लिये…… 




परियों से सुंदर है महबूबा मेरी,
पाकर उसे खुद पर नाज़ करता हूँ,
हर हनम में बस उसी का बन्ना है,
ये एलान सरेआम करता हूँ .....





हसना हमारा किसी को गवारा नहीं होता,
हर मुसाफिर ज़िन्दगी का सहारा नहीं होता,
मिलते हैं बहुत इंसान इस तनहा इस ज़िन्दगी में,
पर हर इंसान तुम्हारे जितना प्यार थोड़ी न होता है .....




नाराज़ ना हो हमसे हम ना रह पाएंगे,
इतना बड़ा सदमा ना सह पाएंगे,
देती है गम ज़िन्दगी पल पल हमें,
तूने दिया तो जीने से पहले ही मर जायेंगे .......





मिलता नहीं है प्यार आसानी से ज़िन्दगी में,
मेरा नसीब भी कभी खोल था खुदा ने,
पर अब तो दिल में पतझड़ ही हैं,
फिर भी ऐसा लगता है कि तुम आये थे ज़िन्दगी में बहार बनके…


दिल को हम से चुराया आपने,
दूर होते हुआ अपना बनाया आपने,
कभी भूल नहीं पाएंगे आप को,
क्योंकि याद रखना सिखाया आपने ....



तू चाँद और मैं सितारा होता,
आसमान मैं एक आशियाना हमारा होता,
लोग तुम्हे दूर से देखते,
मजदीक से देखने का हक बस हमारा होता .....



ना जाने वो कौन इतना हसीन होगा,
आपके हाथ में जिसका नसीब होगा,
कोई आपको चाहे ये कोई बड़ी बात नहीं,
जिसको आप चाहो वो खुशनसीब होगा .....







                                                                                                                                            Next Page >>

No comments:

Post a Comment